Biotique Bio Green Apple Shampoo and Conditioner Review in Hindi

नमस्कार दोस्तों, Hindiinfo.in के इस के पोस्ट में आज मैं आपको बताऊगी Biotique Bio Green Apple Shampoo and Conditioner Review in Hindi आइये जानते है।

यह भी पढ़े –Biotique Bio Dandelion Ageless Lightening Serum Review in Hindi

बहुत सारे नए -नए प्रोडक्ट्स और बहुत सारा कंफ्यूजन की कौनसा यूज़ करे और कौनसा ना करे ,‌ हेलो फ्रैंड्स कैसे है आप सभी उम्मीद करती हूँ की अच्छे ही होंगे ,आज फिर से मै एक नए प्रोडक्ट का रिव्यु दूँगी जिससे आपके लिए प्रोडक्ट को चुनना इजी हो जाये तो आज मैं आप सभी के लिए लायी हूँ Biotique Bio Green Apple Fresh Daily Purifying Shampoo and Conditioner की क्या वाकई मे
यह बायोटीक बायो ग्रीन एप्पल फ्रेश डेली प्यूरीफाइंग शैम्पू और कंडीशनर आपके बालो को फ्रेश ,सुगन्धित और स्वस्थ बनाये रखने मे सहायक हो सकता है | मेरी स्किन और बाल यह इन दिनों केमिकल-फ्री चीज़ो को पसंद कर रहे हैं और इसलिए मैं बायोटीक बायो को थैंक्स कहना चाहती हूँ। हम हमेशा एक ऐसे बेहतर प्रोडक्ट की खोज मे ही रहते है | सवस्थ और हेअल्थी बालो के लिए लोग अलग -अलग प्रोडक्ट को यूज़ करते है किन्तु मैं आप सभी जो भी मेरे पोस्ट को पढ़ते है उन्हें यही सजेस्ट करुँगी की आप बायोटिक बायो के प्रोडक्ट्स पर विश्वास कर सकते है क्योकि यह एक भरोसेमंद ब्रांड होने के साथ -साथ इसके प्रोडक्ट्स को प्राकर्तिक तत्वों के मिश्रण से बनाया गया है।

यह भी पढ़े –Bio Soya Protein Shampoo Review in Hindi

Biotique Bio Brand से सम्बंधित कुछ मुख्य पॉइंट्स

बायोटिक आयुर्वेदिक थेरेपी और स्विस जैव-प्रौद्योगिकी यानि की यह कृषि के मिश्रण का उपयोग करता है क्योकि बायोटीक ब्रांड अपने सभी प्रोडक्ट्स को नेचरल रूप से बनाना चाहता है।
बायोटीक बायो के प्रोडक्ट्स आयुर्वेदिक तत्वों का मिश्रण होते है और बायोटीक के प्रोडक्ट्स स्किन की समस्या हो या बालो की केवल उनका ट्रीटमेंट ही नहीं करते बल्कि उस समस्या को खत्म करते है।
जैसा की आप सभी जानते ही है की मैं आयुर्वेदिक प्रोडट्स के बारे जानकारी देती हूँ तो इसलिए आज हम इस पोस्ट के अंतर्गत बात करने वाले है बायोटीक बायो ग्रीन एप्पल फ्रेश डेली प्यूरीफाइंग शैम्पू और कंडीशनर के बारे मे की यह आपके बालो को सवस्थ और चमकदार बनाये रखने मे आपकी किस प्रकार से मदद कर सकता है और इसमें मुख्य्तः किन -किन सामग्रियों को शामिल किया गया है।

यह भी पढ़े –Biotique Bio Bhringraj Therapeutic Hair Oil Review in Hindi

बायोटीक बायो ग्रीन एप्पल फ्रेश डेली प्यूरीफाइंग शैम्पू क्या है -What is Biotique Bio Green Apple Shampoo

ग्रीन एप्पल एक स्वास्थ्यवर्धक फल है और बायोटीक बायो ग्रीन एप्पल फ्रेश डेली प्यूरीफाइंग शैम्पू शुद्ध और आयुर्वेदिक तथा प्राकर्तिक सामग्रियों से निर्मित है। बायोटीक के सभी प्रोडक्ट्स को बेस्ट कहा जा सकता है क्योकि यह एक फेमस ब्रांड है तथा इसके सभी प्रोडक्ट्स नेचुरल सामग्रियों को मिलाकर बनाये जाते है । इस शैम्पू का रिफ्रेशिंग फार्मूला को शुद्ध हरे सेब के अर्क, समुद्री शैवाल और सेंटेला के साथ मिश्रित किया गया है। इसमें शामिल प्राकृतिक खनिज और प्रोटीन बालों को प्राकृतिक रूप से चमलदार बनाये रखने मे सहायक है।

बायोटिक ग्रीन एप्पल शैम्पू के लाभ -Benefits of Biotique Bio Green Apple Shampoo

बायोटिक ग्रीन एप्पल शैम्पू कई वानस्पतिक अवयवों की अच्छाई के साथ बना है तथा आप इस प्रोडक्ट पर अपने बालो के लिए पूरी तरह से विश्वास कर सकते है क्योकि यह आयुर्वेदिक है तो आइये जानते है बायो बायो सोया प्रोटीन शैम्पू के क्या फायदे है –

  • बायोटिक ग्रीन एप्पल शैम्पू मे उपयोग की जाने वाली सामग्री सभी प्राकृतिक है इसमें किसी भी प्रकार के रसायन को शामिल नहीं गया है।
  • बायोटिक ग्रीन एप्पल शैम्पू यह कुछ मुख्य औसधियो से समृद्ध होता है।
  • यह उन महिलाओं के लिए बहुत अच्छा है जो वास्तविक प्राकृतिक अवयवों का ही उपयोग करना चाहती है।
  • बायोटिक ग्रीन एप्पल शैम्पू को आप ऑफ़लाइन और ऑनलाइन दोनों से खरीद सकते है।
  • बायोटिक ग्रीन एप्पल शैम्पू बालों को रेशमी और चमकदार बनाता है।
  • बायोटिक ग्रीन एप्पल शैम्पू इसमें शैंपू और कंडीशनर दोनों के प्रभाव शामिल हैं,यानि की आपको अलग कंडीशनिंग की आवश्यकता नहीं है।
  • बायोटिक ग्रीन एप्पल शैम्पू दैनिक उपयोग के लिए काफी सुरक्षित है क्योंकि इससे बालो को कोई नुकसान नहीं पहुँचता और तेल लगे बालों को भी प्रभावी रूप से साफ करता है।
  • यह अफोर्डेबल शैम्पू है।

बायोटीक बायो ग्रीन एप्पल फ्रेश डेली प्यूरीफाइंग शैम्पू की सामग्री – Ingredients of Biotique Bio Green Apple Shampoo

बायोटीक बायो ग्रीन एप्पल फ्रेश डेली प्यूरीफाइंग शैम्पू प्राकृतिक रूप से उतपन वानस्पतिक अवयवों से बना है, । बायो ग्रीन एप्पल फ्रेश डेली प्यूरीफाइंग शैम्पूमे निम्न सामग्रियां शामिल की गयी है –

  • 1 ) चिनई घास (गेलिडियम अमानसी)
  • 2 ) मंडूक परनी (सेंटेला एशियाटिक)
  • 3 ) शिकाकाई (बबूल की कोंपल)
  • 4 ) घृतकुमारी (एलोवेरा
  • 5 ) सेब (पाइरस मालस)
  • 6 ) बादाम की पूंछ (प्रूनस एमिग्डलॉस ऑइल)
  • 7 ) नारियाल तेल
  • 8 ) पानी

1 ) ग्रीन एप्पल –यह स्वस्थ फल विटामिन और खनिजों से भरा हुआ है और अपने पोषक और एंटीऑक्सीडेंट गुणों के लिए जाना जाता है। हरा सेब बालों की वृद्धि को मजबूत और बढ़ाने में मदद करता है। शैम्पू में यह अद्भुत घटक आपके बालो को शुद्ध, ताज़ा और रिपेयर करेगा।

2 ) रीठा –यह घटक बालों पर कोमल प्रभाव के साथ उन्हें नरम और चमकदार रखने में मदद करेगा। रीठा, अपने जीवाणुरोधी और एंटिफंगल गुणों के साथ आपकी खोपड़ी को रूसी से मुक्त रखेगा और बालों के झड़ने को रोकेगा।

बायोटीक बायो ग्रीन एप्पल फ्रेश डेली प्यूरीफाइंग शैम्पू का उपयोग कैसे करें -How to use Biotique Bio Green Apple Shampoo

STEP 1 बालो को पहले गिला करे और उसमे यह शैम्पू अप्लाई करे ,तथा फिर अच्छे से पानी डाल कर धोये ,आपको आपके बाल काफी स्मूथ लगेंगे।
STEP 2 – नियमित उपयोग करने से अच्छा रिजल्ट मिलेगा और बालो मे किसी भी प्रकार की समस्या लगे तो उपयोग ना करे।

बायोटीक बायो ग्रीन एप्पल फ्रेश डेली प्यूरीफाइंग शैम्पू के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न -Frequently asked Questions about Biotique Bio Green Apple Shampoo

1 ) क्या बायोटिक ग्रीन एप्पल शैम्पू अच्छा है?
ऑयली बालो वाले लोगो के लिए यह एक शानदार शैम्पू है। इसमें एक चिकना जेल है जो बालों से सभी तेल, गंदगी और धूल को हटाने का एक बड़ा काम करता है। यह स्कैल्प को साफ-सुथरा करता है और इसमें एक अद्भुत ग्रीन एप्पल खुशबू होती है।

2 ) क्या बायोटिक ग्रीन एप्पल शैम्पू सूखे बालों के लिए अच्छा है?
यह ग्रीन एप्पल शैम्पू सूखी खोपड़ी और सूखे बालों के लिए अच्छा नहीं है। अगर आपके ऑयली बाल है तो आप ये ट्राई कर सकते हैं।

3 ) क्या बायोटिक ग्रीन एप्पल शैम्पू एसएलएस मुक्त है?
बायोटीक बायो ग्रीन एप्पल शैंपू शैम्पू ऑइली बालों और ऑयली स्कैल्प के लिए अच्छा है और यह एसएलएस फ्री, पैराबेन फ्री है, बिना प्रिजर्वेटिव के और शिकाकाई और एप्पल जैसे नैचुरल प्रोडक्ट्स की अच्छाई से समृद्ध है। यह हेल्दी दिखने वाले बालों के लिए पॉकेट फ्रेंडली सॉल्यूशन है।

4 ) क्या बायोटिक ग्रीन एप्पल शैम्पू का नियमित उपयोग कर सकते हैं ?
इसका उपयोग आप साप्ताह मे 2 या 3 बार ही करे तो यह आपको बेहतर परिणाम देगा।

विशेष नोट –बायोटिक ग्रीन एप्पल शैम्पू तथा इस वेबसाइट पर बताये गए किसी भी प्रोडक्ट्स का इस्तमाल अपने डॉक्टर की सलाह के बाद ही करे।

तो दोस्तों आज के इस पोस्ट के अंतर्गत मैंने आपको बताया की Biotique Bio Green Apple Shampoo and Conditioner Review in Hindi तथा इससे सम्बंधित पूर्णरूप से जानकारी दी है किन्तु फिर भी अगर आपको इसमें कुछ नहीं समझ आता है या इससे रिलेटेड कुछ और डिटेल्स जानना चाहते है तो आप मुझे comment बॉक्स मे जरूर से कमेंट करिये मैं आपके सवालो के जवाब दूंगी और मेरे साथ जुड़े रहने के लिए मेरे , आज के इस पोस्ट को अपनी family और friends के साथ जरूर शेयर कीजिये, और उम्मीद करुँगी की आप मेरा पोस्ट जरूर पढ़ेंगे ।

Leave a Comment