Biotique Bio Wheat Germ Youthful Nourishing Night Cream Review in Hindi

नमस्कार दोस्तों, Hindiinfo.in के इस के पोस्ट में आज मैं आपको बताऊगी Biotique Bio Wheat Germ Youthful Nourishing Night Cream Review in Hindi आइये जानते है।

यह जरूर पढ़ेMamaearth Plant based laundry detergent Review in Hindi

हेलो फ्रैंड्स आज के इस पोस्ट के अंतर्गत हम बात करेंगे Biotique Bio Wheat Germ Youthful Nourishing Night Cream से सम्बंधित की क्या वाकई मे यह बायोटीक बायो व्हीट जर्म यूथफुल नौरीशिंग नाइट क्रीम हमारी स्वस्थ और खिली त्वचा के लिए प्राकर्तिक और एक बेहतर क्रीम के रूप मैं साबित हो सकती है। बायोटीक 21 वीं सदी की जैव प्रौद्योगिकी के साथ आयुर्वेद के 5,000 साल पुराने विज्ञान का एक अनूठा मिश्रण है। आयुर्वेद, योग और ध्यान का प्राचीन विज्ञान 21 वीं सदी की जैव प्रौद्योगिकी के साथ जुड़ा है और बायोटीक वास्तव में पूरे विश्व मै एक अनूठा ब्रांड है क्योंकि यह पूर्व और पश्चिम, प्राचीन और आधुनिक को जोड़ती है और आपके लिए स्वस्थ और सुन्दर त्वचा के लिए नए नए प्रोडक्ट्स को बनाती है।

यह जरूर पढ़ेMamaearth Moisturizing Bathing Bar Soap Review in Hindi

आजकल बहुत से लोग पहले की तरह वापस आयुर्वेदिक चीज़ो मैं विश्वास करने लगे है और आयुर्वेदिक तथा प्राकर्तिक सामग्रियों से बनने वाली चीज़ो का उपयोग करने लगे है। जैसा की आप सभी जानते ही है की मैं आयुर्वेदिक प्रोडट्स के बारे जानकारी देती हूँ तो इसलिए आज हम इस पोस्ट के अंतर्गत बात करने वाले है की बायोटीक बायो व्हीट जर्म यूथफुल नौरीशिंग नाइट क्रीम आपकी हेल्थी स्किन के लिए आपकी किस प्रकार से मदद कर सकती है और इसमें मुख्य्तः किन -किन सामग्रियों को शामिल किया गया है।

यह जरूर पढ़ेMamaearth Gentle Cleansing Shampoo Review in Hindi

बायोटीक बायो व्हीट जर्म यूथफुल नौरीशिंग नाइट क्रीम क्या है -What is Biotique Bio Wheat Germ Youthful Nourishing Night

बायोटीक बायो व्हीट जर्म यूथफुल नौरीशिंग नाइट क्रीम एक आयुर्बेदिक क्रीम है यह रिच-फीलिंग, फर्मिंग क्रीम शुद्ध गेहूं ,सूरजमुखी और बादाम के तेल जैसे कुछ मुख्य अवयवों को मिलाकर बनायीं गयी है। यह पोषक तत्वों से भरपूर क्रीम बायोटीक बायो व्हीट क्रीम के गुण आपकी त्वचा को सूखापन और पर्यावरणीय प्रदूषण ,धूल -मिटटी के कणो को दूर रखने मैं सहायक है। यह आपकी त्वचा को डिप्ली क्लीन करती है और स्किन की चमक को बरक़रार बनाये रखने मै सहायक है।

यह जरूर पढ़ेMamaearth Tropical Garden Body Mist For Babies Review in Hindi

बायोटीक बायो व्हीट जर्म यूथफुल नौरीशिंग नाइट क्रीम के लाभ -Benefits of Biotique Bio Wheat Germ Youthful Nourishing Night Cream

पोषक तत्वों से भरपूर सामग्रियों का यह मिश्रण, यह क्रीमी फॉर्मूला त्वचा की नमी को बढ़ाता है तो आइये जानते है बायोटीक बायो व्हीट जर्म यूथफुल नौरीशिंग नाइट क्रीम के के कुछ फायदे इस प्रकार से है –

  • बायोटीक बायो व्हीट जर्म यूथफुल नौरीशिंग नाइट क्रीम शुष्क त्वचा को हाइड्रेट करने मै सहयक है।
  • यह क्रीम त्वचा की गहराई से सफाई करने मै सहायक है।
  • त्वचा को हैल्थी और चमकदार बनाये रखने मै सहायक है।
  • यह स्किन से झुर्रियों को दूर रखती है।
  • व्हीट जर्म सबसे सेंसिटिव ऑयल्स में से एक है क्योकि इसमें शामिल गुण त्वचा को सुरक्षित रखते और एक नयी त्वचा प्रदान करे के गुण रखते है।

बायोटीक बायो व्हीट जर्म यूथफुल नौरीशिंग नाइट क्रीम की सामग्री – Ingredients of Biotique Bio Wheat Germ Youthful Nourishing Night cream

बायोटीक बायो व्हीट जर्म यूथफुल नौरीशिंग नाइट क्रीम मै निम्न सामग्रियां शामिल की गयी है –

Related Post
  • अंकुरित गेहूँ बीज
  • गाजर के बीज
  • बादाम का तेल
  • लंजन राइज़ोम’
  • खुबानी बीज का तेल
  • सूरजमुखी तेल
  • शुद्ध जल

1 ) अंकुरित गेहूँ बीज –गेहूं हमारी त्वचा को पोषण और सुरक्षा देने के साथ -साथ विटामिन ए, डी, और ई से भरपूर होता है, यह प्राकृतिक एंटीऑक्सिडेंट त्वचा को गहराई से हाइड्रेट करता है और इसे सूखापन और पर्यावरणीय तनाव से बचाता है।

2 ) गाजर के बीज – इनमे जीवाणुओं से लड़ने , ऐंटिफंगल – एंटीऑक्सीडेंट गुण पाए जाते है जो की हमारी त्वचा की रक्षा करते है और इससे हमारी स्किन को विटामिन और पोषक तत्व गाजर द्वारा भरपूर मात्रा मै मिलता है।

3 ) बादाम का तेल –बादाम का तेल एजिंग को धीमा करता है यानि की कम उम्र मै दिखने वाली झुर्रियां और लाइन्स की समस्याओ को दूर रखता है बादाम में उच्च एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं। वे त्वचा को ऑक्सीडेटिव जैसे डैमेज से बचाते हैं, जो त्वचा की समय से पहले उम्र बढ़ने के लिए एक प्रमुख घटक के रूप मै माना जा सकता है।

4 ) सूरजमुखी का तेल –सूरजमुखी के बीजों में मौजूद पोषक तत्व स्वस्थ त्वचा के लिए एक बेहतर प्राकर्तिक तत्व है जो विटामिन ई में समृद्ध, है तथा यह घटक प्रदूषण और कठोर धूप से होने वाले नुकसान से त्वचा को बचाते है ,क्योकि प्रदूषण और कठोर धूप से आपकी त्वचा को बहुत हद तक नुकसान पहुँचता है और ऐसे मै यह आपकी स्किन की देखभाल करने मै सहायक है। यह क्रीम चेहरे के निशान और झुर्रियों की उपस्थिति को कम करने के लिए भी उपयोग मै ली जाती है।

बायोटीक बायो व्हीट जर्म यूथफुल नौरीशिंग नाइट क्रीम का उपयोग कैसे करें -How to use Biotique Bio Wheat Germ Youthful cream

  • रात्रि मै सोने से पहले अपने चेहरे को साफ़ पानी से धो ले।
  • फिर हल्के -हल्के हाथो से मसाज करे।

बायोटीक बायो व्हीट जर्म यूथफुल नौरीशिंग नाइट क्रीम के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न -Frequently asked Questions about Biotique Bio Wheat Germ cream

1 ) क्या बायोटिक नाइट क्रीम अच्छी है?
बायोटीक बायो व्हीट जर्म यूथफुल नौरीशिंग नाइट क्रीम आपकी त्वचा को युवा रखने और उम्र बढ़ने के संकेतों को रोकने के लिए एक अच्छी, सस्ती नाइट क्रीम है। अगर आप इसके अच्छे रिजल्ट देखना चाहते है तो इसे नियमित रूप से उपयोग करे तथा आयुर्वेदिक प्रोडक्ट होने के कारण यह सुरक्षित है और लंबे समय में अच्छा काम करता है।

2 ) क्या बायोटिक नाइट क्रीम त्वचा के लिए सुरक्षित है ?
जी हाँ ,और ऐसा मैं इसलिए कह रही हूँ क्योकि इस क्रीम का उपयोग मैं खुद कर रही हूँ और यह स्किन के लिए पूर्णरूप से सुरक्षित है।

3 ) इस क्रीम को तैलीय त्वचा वाले व्यक्ति भी उपयोग कर सकते हैं ?
आप इसका उपयोग कर सकते हैं। लेकिन इसका उपयोग करने से पहले इसे एक बार अपनी स्किन पर लगा के देख ले की आपको कही इससे कोई समस्या तो नहीं हो रही।

4 ) क्या इस प्रोडक्ट में पैराबेंस है?
नहीं।

विशेष नोट –बायोटीक बायो व्हीट जर्म यूथफुल नौरीशिंग नाइट क्रीम तथा इस वेबसाइट पर बताये गए किसी भी प्रोडक्ट्स का इस्तमाल अपने डॉक्टर की सलाह के बाद ही करे।

तो दोस्तों आज के इस पोस्ट के अंतर्गत मैंने आपको बताया की Biotique Bio Wheat Germ Youthful Nourishing Night cream Review in Hindi तथा इससे सम्बंधित पूर्णरूप से जानकारी दी है किन्तु फिर भी अगर आपको इसमें कुछ नहीं समझ आता है या इससे रिलेटेड कुछ और डिटेल्स जानना चाहते है तो आप मुझे comment बॉक्स मे जरूर से कमेंट करिये मैं आपके सवालो के जवाब दूंगी और मेरे साथ जुड़े रहने के लिए मेरे , आज के इस पोस्ट को अपनी family और friends के साथ जरूर शेयर कीजिये, और उम्मीद करुँगी की आप मेरा पोस्ट जरूर पढ़ेंगे

Sonal Sharma

सोनल Hindiinfo.in की एक अच्छी लेखिका है जिन्हे सेहत , मनोरंजन और घरेलु नुस्खों के बारे में लिखना और पढ़ना पसंद है ।

Recent Posts

Himalaya AyurSlim Capsules Review In Hindi

नमस्कार दोस्तों, Hindiinfo.in के इस के पोस्ट में आज मैं आपको बताऊगी Himalaya AyurSlim Capsules Review In Hindi आइये जानते…

1 day ago

Himalaya Tulasi Tablet Review In Hindi

नमस्कार दोस्तों, Hindiinfo.in के इस के पोस्ट में आज मैं आपको बताऊगी Himalaya Tulasi Tablet Review In Hindi आइये जानते…

2 days ago

Himalaya Foot Care Cream Review In Hindi

नमस्कार दोस्तों, Hindiinfo.in के इस के पोस्ट में आज मैं आपको बताऊगी Himalaya Foot Care Cream Review In Hindi आइये…

4 days ago

Himalaya Ophthacare Eye Drops Review In Hindi

नमस्कार दोस्तों, Hindiinfo.in के इस के पोस्ट में आज मैं आपको बताऊगी Himalaya Ophthacare Eye Drops Review In Hindi आइये…

1 week ago

माइग्रेन के लिए आयुर्वेदिक दवा – Aayurvedic Medicine For Migraine

नमस्कार दोस्तों, Hindiinfo.in के इस के पोस्ट में आज मैं आपको बताऊगी माइग्रेन के लिए आयुर्वेदिक दवा - Aayurvedic Medicine…

1 week ago

Benefits Of Tulsi In Hindi -तुलसी के फायदे तथा उपयोग

नमस्कार दोस्तों, Hindiinfo.in के इस के पोस्ट में आज मैं आपको बताऊगी Benefits Of Tulsi In Hindi -तुलसी के फायदे…

2 weeks ago

This website uses cookies.