मशीन से Cash Deposit किये पर अकाउंट में नहीं आये के लिए Application कैसे लिखे

नमस्कार दोस्तों Hindiinfo.In के इस पोस्ट में आज मैं आपको बताऊगी की यदि आप sbi यानि की स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की Cash deposit Machine से पैसे अपने अकाउंट मे जमा करवाते है ओर वे पैसे आपके अकाउंट मे नहीं आते तो आप बैंक को उसके लिए application कैसे लिखे।

मशीन से कैश डिपोसिट किये पर अकाउंट में नहीं
आये :

आज के मेरे इस पोस्ट मे हम बात करेंगे की अगर आपने SBI की मशीने के माध्यम से पैसे जमा करवाए है ओर वे पैसे फिर भी आपके अकाउंट मे नहीं आये तो आप Application कैसे लिखे , ओर ये भी जानेगे की sbi ( स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ) की मशीन से आप सीधे अपने अकाउंट मे पैसे कैसे जमा करवा सकते है।

यह मशीन बहुत ही आसान है इसके माध्यम से आप अपना समय भी बचा सकते है और इस मशीन से पैसे कैसे जमा करवाने होते है ये कोई कठिन बात नहीं बल्कि इसका भी वही प्रॉसेस रहता है जिस तरह से आप एटीएम मशीन से पैसा निकलते है वैसे ही आप इस मशीन से पैसे जमा भी करवा सकते है किन्तु इस मशीन से आप पैसे कैसे जमा करवा सकते है बड़ी आसानी से इसका प्रॉसेस मे आपको बाद मे बताऊगी उससे पहले मे आपको यह बता देती हूँ की यदि आपके पैसे मशीन से जमा करवाने के बाद भी अगर अकाउंट मे नहीं आये तो उसके लिए application कैसे लिखे क्योकि यह समस्या कभी भी किसी के साथ भी हो सकती है तो आइये जानते है की ऐसे विषय से सम्बंधित application कैसे लिखे-

मशीन से Cash Deposit किये पर अकाउंट में नहीं
आये , के लिए Application कैसे लिखे :

सेवा में ,
श्रीमान शाखा प्रबंधक ,
स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया,
वापी ब्रांच
गुजरात
विषय –s . b . i .की मशीन से कैश डिपोसिट किये पर अकाउंट में आये नहीं
महाशय जी ,
सविनय नम्र निवेदन है मेरा नाम Sonal शर्मा है और मेरा अकाउंट नंबर : 012345678 है | में आपके बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की खाताधारक हूँ। मैंने आपकी बैंक स्टेट बैंक की मशीन को उपयोग मे लेते हुए अपने अकाउंट मे मशीन के माध्यम से पैसे जमा करवाए थे किन्तु वो पैसे मेरे अकाउंट मे नहीं आये इसके पीछे कारण जो भी रहा हो मशीन मे खराबी या एटीएम कार्ड मे किसी तरह की कोई समस्या जिसकी वजह से मेरे जमा करवाए हुए पैसे मेरे अकाउंट मे नहीं आये, और अभी मुझे इन पैसो की बहुत अधिक आवश्यकता है।
तो कृपया आपसे नम्र निवेदन है की मेरे द्वारा मशीन के माध्यम से जमा की गयी राशि जो की मुझे मेरे अकाउंट मे प्राप्त नहीं हुई उसे जल्द से जल्द दिलवाने मे मेरी सहायता करे। इसके लिए मे सदैव आपकी आभारी रहूँगी।
दिनांक ( )
आपकी विश्वासी
नाम : सोनल शर्मा
A /C No.- 012345678
मो – 987654321
(Sign करें )

नोट- मैंने यहाँ उदाहरण के तौर पर अकाउंट न. और बैंक का नाम SBI लिखा है लेकिन आप अपनी Application अपना खुद का अकाउंट न. और जिस बैंक मे आपका खाता है उस बैंक का नाम ही डाले।

तो दोस्तों मैंने आपको यह तो बता दिया की अगर आप मे से किसी के साथ भी इस तरह की समस्या हो जाये तो आप उसके लिए बैंक मे application कैसे लिखे अब इसी के साथ मे आपको यह भी बता देती हूँ की आप मशीन के माध्यम से पैसे कैसे जमा करवा सकते है।

स्टेट बैंक की मशीन से अकाउंट मे पैसे कैसे डिपोसिट करे :

१) सबसे पहले आप अपना ATM कार्ड स्वाइप करे।
२ )फिर Banking Option को चुने।
३ )फिर Preferred Language को चुने। Hindi or English .
४) फिर अपना ATM Pin डाले।
५ फिर Deposit के option को select करें।
६) फिर Cash Deposit को चुने।
७) फिर Confirm करे।
८) अब अकाउंट type का option आएगा। इसमें Saving or Current Account चुने।
९ ) अब Cash Deposit Box Open होगा ,उसमे Cash डाले।
१०)अब Enter को चुने।
अब आपका पैसा आपके account में जमा हो गया है।
अब आप अपना Slip Collect कर ले।

तो इस प्रकार आप सीधे मशीन के माध्यम से भी अपने अकाउंट मे पैसे ट्रांसफर कर सकते है किन्तु ध्यान रखते हुए की कोई गलती ना हो जाये और अगर हो भी जाती है या किसी कारण से आपके अकाउंट मे पैसे नहीं आते तो आप सीधे बैंक मे बात कीजिये और बैंक के निर्देशानुसार बैंक को application लिख के दीजिये जो की किस तरह से लिखनी है वह मे आपको बता चुकी हूँ।

दोस्तों उम्मीद करुँगी की आज के मेरे इस पोस्ट से सम्बंधित सभी जानकारी आपको अच्छी लगे और फिर भी अगर आप कुछ पूछना चाहते है तो आप मुझे कमेंट कीजिये और इस पोस्ट को शेयर जरूर कीजिये।
धन्यवाद

Leave a Comment