फिक्स्ड डिपोसिट (fd) बंद करवाने की Application कैसे लिखे

नमस्कार दोस्तों Hindiinfo.In के इस पोस्ट में आज मैं आपको बताऊगी की यदि आपको अपनी fd बंद करवानी है तो उसके लिए application कैसे लिखे।

Fixed Deposit Closing Application :

आज के इस पोस्ट मे हम बात करेंगे की यदि आपको अपनी Fd यानि की ( fixed deposit ) को बंद करवाना हो तो उसके लिए Application कैसे लिखे। बैंक मे हमे बहुत से काम होते है जो की कुछ काम तो आसानी से हो जाते है किन्तु कुछ कामो के लिए बैंक आपसे Application लिखवाता है। तो आज हम fd बंद करवाने से सम्बंधित Application कैसे लिखे तो उससे पहले मे आपको कुछ अन्य महत्वपूर्ण जानकारियाँ देना चाहती हूँ की सबसे पहली बात तो यह है की fd क्या है?


Fd यानि की हम कुछ समय के लिए अपना पैसा बैंक मे जमा करवाते है जो की एक टाइम पीरियड तक जमा होता है। उसके बाद हम अपना पैसा निकाल सकते है। fd अपनी सेविंग के लिए सबसे अच्छा उपाय होता है किन्तु कभी-कभी किसी भी कारण से हमे उसे बंद करवाना या टाइम पूरा होने से पहले जमा करवाई हुई धन राशि यानि की फिक्स्ड डिपोसिट को बीच मे ही बंद करवाना चाहते है तो इसके लिए Application कैसे लिखे। आइये जाने fd बंद करवाने की Application कैसे लिखे

फिक्स्ड डिपोसिट (fd) बंद करवाने की Application

सेवा में ,
श्रीमान शाखा प्रबंधक ,
स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया,
वापी ब्रांच
गुजरात
विषय – फिक्स डिपोसिट तुड़वाने के लिए (Fixed Deposit Closing Application )
महाशय जी ,
सविनय नम्र निवेदन है मेरा नाम Sonal शर्मा है और मेरा अकाउंट नंबर : 012345678 है | मैं आपके बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की खाताधारक हूँ। मैंने आपकी बैंक मे कुछ समय ( दिनाँक-5 /9 / 2017 से 5/9/ 2018 तक ) के लिए 1 ,50 000 रुपया की fixed deposit करवाए थे। किन्तु अब मुझे पारिवारिक कारणों के चलते उसे तुड़वानी होगी।
तो कृपया करके आपसे नम्र निवेदन है की आप मेरी फिक्स्ड डिपोसिट धन राशि को मेरे सेविंग अकाउंट मे डलवाने की कृपा करे क्योकि हाल ही मे मुझे इस धन -राशि की बहुत अधिक आवश्यकता है तो कृपया आप मेरे इस कार्य को जल्द से जल्द करावे अतः इसके लिए मैं सदैव आपकी आभारी रहूँगी ।
दिनांक ( )
आपकी विश्वासी
नाम : सोनल शर्मा
A /C No.- 012345678
मो – 987654321
(Sign करें )

नोट- मैंने यहाँ उदाहरण के तौर पर अकाउंट न. और बैंक का नाम SBI लिखा है लेकिन आप अपनी Application अपना खुद का अकाउंट न. और जिस बैंक मे आपका खाता है उस बैंक का नाम ही डाले। (Fixed Deposit Closing Application )

आज मैंने आपको Fd close से सम्बंधित Application कैसे लिखे तथा विशेष तौर से यह बात ध्यान रखे की बैंक से सम्बंधित सभी प्रकार की Application को पूरी जानकारी देते हुए लिखना चाहिए ,तो दोस्तों आप सभी को आज का मेरा ये पोस्ट कैसा लगा ये आप मुझे कमेंट के माध्यम से जरूर बताये ओर अगर कुछ पूछना चाहते है तो आप कमेंट करके पूछ सकते है।पोस्ट को शेयर जरूर कीजियेगा।

Leave a Comment