Himalaya Foot Care Cream Review In Hindi

नमस्कार दोस्तों, Hindiinfo.in के इस के पोस्ट में आज मैं आपको बताऊगी Himalaya Foot Care Cream Review In Hindi आइये जानते है।

यह भी पढ़े – Himalaya Ophthacare Eye Drops Review In Hindi

चेहरे की खूबसूरती का ध्यान रखते-रखते अक्सर लोग अपने पांव को नजरअंदाज कर देते हैं ख़ास -तौर से महिलाये क्योकि महिलाये अपने चेहरे और हाथो का तो ध्यान रख लेती है किन्तु अपने बिजी शेडयूअल के चलते वे अपने पेरो का ध्यान नहीं रख पाती है और महिलाओ के अलावा बहुत से लोग अपने पैरो की और ख़ास ध्यान नहीं दे पाते ,किन्तु जिस प्रकार से शारीरिक सुंदरता के लिए चेहरे की सुंदरता को बरक़रार बनाये रखना जरुरी है वैसे ही पैरो की सुंदरता भी बरक़रार बनी रहनी चाहिए क्योकि पैरो की सुंदरता भी शारीरिक सुंदरता की अहम् भूमिका मे आती है। सर्दी हो या गर्मी एड़ियों के फटने की प्रॉब्लम तो हर महिला को आमतौर पर रहती है और इससे वे सभी महिलाये जिनकी पैरो की एड़िया अक्सर फटी रहती है वे अपनी इस प्रॉब्लम की वजह से बहुत अधिक परेशान रहती है। Himalaya के प्रोडक्ट्स के बारे मे कौन नहीं जानता है क्योकि यह कोई आज की नहीं बल्कि बहुत ही पुरानी कपनी है Himalaya के प्रोडक्ट्स 100 से अधिक देशों में 500 से अधिक उत्पादों के साथ एक अग्रणी वैश्विक हर्बल स्वास्थ्य कंपनी बन गयी है और इसके सभी प्रोडक्ट्स हर्बल और आयुर्वेद के गुणों से भरपूर है।

यह भी पढ़े – माइग्रेन के लिए आयुर्वेदिक दवा – Aayurvedic Medicine For Migraine

हेलो फ्रैंड्स कैसे है आप सभी उम्मीद करती हूँ की अच्छे ही होंगे ,जैसा की आप सभी जानते है की Himalaya ब्रांड के एक नहीं बल्कि अनेको प्रोडक्ट है फिर चाहे वो बेबी केयर ,ब्यूटी प्रोडक्ट ,न्यूट्रिशन हो या फिर हेल्थ केयर से रिलेटेड प्रोडक्ट हो और Himalaya ब्रांड के हर प्रोडक्ट का अपना एक अनोखा फायदा है क्योकि इसके प्रोडक्ट मे शामिल तत्व प्राकर्तिक होते है जिस प्रकार से मैंने आपको Himalaya के दूसरे प्रोडक्ट के बारे मे बताया है वैसे ही आज हम बात करने वाले है Himalaya Foot Care Cream से रिलेटेड की अगर आप सभी अपनी फटी एड़ियों की वजह से बहुत अधिक परेशान है और अलग -अलग क्रीम लगा के थक चुकी है तो यह हिमालया फुट केयर क्रीम को जरूर अप्लाई करे , तो आज के इस पोस्ट के अंतर्गत हम बात करने वाले है हिमालया फुट केयर क्रीम से सम्बंधित की क्या वाकई मे यह क्रीम आपकी फटी एड़ियों को आराम प्रदान करेगी , और इसके क्या -क्या फायदे है आइये जानते है।

यह भी पढ़े – Benefits Of Tulsi In Hindi -तुलसी के फायदे तथा उपयोग

हिमालया फुट केयर क्रीम क्या है -What Is Himalaya Foot Care Cream

हिमालया फूटकेयर क्रीम एक यूनिक आयुर्वेदिक और हर्बल दवा है। हिमालया फुटकेयर क्रीम एक ऐसी क्रीम है जो प्राकृतिक अवयवों के साथ मिश्रित है और आपकी फटी एड़ी और खुरदरे पैरों की देखभाल करती है। हिमालय फुटकेयर क्रीम आपके खुरदुरे पैरों की देखभाल करने के लिए एक बेस्ट क्रीम है। आपके पेरो और फटी एड़ियों को ध्यान मे रखते हुए मुख्य रूप से इस क्रीम को बनाया गया है तो आइये अब जानते है की इस क्रीम के क्या -क्या फायदे है।

यह भी पढ़े Himalaya Guduchi in Hindi -गुडुची के फायदे इन हिंदी

हिमालया फुट केयर क्रीम के फायदे -Benefits Of Himalaya Foot Care Cream

  • हिमालया फुट केयर क्रीम प्राकर्तिक तथा हर्बल क्रीम है और इसमें शामिल प्राकर्तिक तत्व मेथी, अदरक, शहद, और हल्दी जैसी आवश्यक सामग्री आपके फटे पैरों को ठीक करने मे सहायक है।
  • इस क्रीम मे मौजूद प्राकर्तिक तत्व आपके पेरो और फटी एड़ियों को मॉइस्चराइजिंग और हाइड्रेट करने में मदद करते है।
  • इस क्रीम के रोगाणुरोधी गुण आपकी फटी एड़ी को ठीक करने में मदद करते हैं।
  • इस क्रीम को यदि नियमित उपयोग किया जाये तो यह क्रीम आपको एक सप्ताह के भीतर फटी और खुरदरी एड़ी को ठीक करता है और आपके पैरों को हाइड्रेटेड, चिकना और मुलायम बनाता है।
  • हिमालया फुट केयर क्रीम ठंड और कठोर मौसम मे भी आपके पैरो को सुरक्षित रखने मे सहायक है।

पोर्स ऑफ़ हिमालया फुट केयर क्रीम –

  • पैरों को मॉइस्चराइज और हाइड्रेट करता है।
  • पैकजिंग के अकॉर्डिंग बहुत इजी है।
  • फड़ी एड़ी ,पैरो की स्किन फटना और हील्स ठीक करने मे सहायक है।
  • यह एक अफोर्डेबल क्रीम है।
  • इस क्रीम को आसानी से उपयोग किया जा सकता है।
  • इस क्रीम को हील्स पर लगाने के बाद यह बहुत हल्की लगती है और यह सुपर हाइड्रेटिंग है।
  • मुख्य बात हिमालया फुट केयर क्रीम इसमें प्राकर्तिक तत्वों का इस्तेमाल किया गया है।

हिमालया फुट केयर क्रीम का उपयोग कैसे करें -How To Use Himalaya Foot Care Cream

  • पैरों को गर्म पानी से अच्छी तरह धोएं और सुखाएं और फिर रात्रि मे इस क्रीम को लगाकर सोये।
  • अपनी उंगलियों पर हिमालय फुटकेयर क्रीम कोथोड़ा से ले और धीरे -धीरे एड़ियों पर लगाए।
  • बेहतर रिजल्ट के लिए नियमित उपयोग करे।
  • अगर आपको इस क्रीम से किसी भी तरह की पैरो मे कोई परेशानी लगे तो आप इस क्रीम का उपयोग ना करे और यदि करते है तो अपने निजी चिकित्सक से अवश्य परामर्श करे।

हिमालया फुट केयर क्रीम की सामग्री- Ingredients of Himalaya Foot Care Cream

हिमालया फुट केयर क्रीम एक आयुर्वेदिक आयुर्वेदिक और हर्बल क्रीम है और इसमें प्राकर्तिक तत्व को शामिल किया गया गया तो आइये जानते है इसमें कौनसे-कौनसे प्राकर्तिक तत्व शामिल है –

1 ) Honey -शहद
2 ) Fenugreek -मेंथी
3 ) Ginger -अदरक
4 ) Sal Tree -साल का पेड़
5 ) Turmeric- हल्दी

Related Post

1 ) Honey -शहद – शहद एक प्रभावी मॉइस्चराइजिंग एजेंट है जिसमें जीवाणुनाशक और एंटीसेप्टिक गुण होते हैं।यह प्रभावी रूप से माइक्रोजर्म्स को खत्म करता है और घावों को जल्दी से ठीक करता है।

2 ) Fenugreek -मेंथी –मेथी है जो त्वचा को मॉइस्चराइजिंग और हाइड्रेट करने में मदद करती है। मेथी एक एक उत्कृष्ट मॉइस्चराइज़र

3 ) Ginger -अदरक –अदरक एक स्थानीय संचार उत्तेजक के रूप में कार्य करता है जो पैरों को गर्म रखता है और ठंड के कारण त्वचा को टूटने से बचाता है। अदरक को एनाल्जेसिक और एंटी -इंफ्लेमेटरी तथा एस्ट्रिंजेंट गुणों के लिए जाना जाता है और इसलिए यह फटी एड़ी की स्थिति में दर्द को कम करने में मदद करता है और त्वचा की मरहम का काम करता है।

4 ) Sal Tree -साल का पेड़ –साल ट्री के रोगाणुरोधी गुण एड़ी को स्वस्थ बनाये रखने मे सहायक है। इस पेड़ मे पाए जाने वाले एंटीसेप्टिक गुण स्किन की देखभाल मे सहायक है।

5 ) Turmeric- हल्दी –हल्दी जड़ी बूटी में मजबूत एंटीसेप्टिक और विभिन्न गुणों से भरपूर होती है।

हिमालया फुट केयर क्रीम के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न -Frequently asked Questions about Himalaya Foot Care Cream

1 ) हिमालया फुट केयर क्रीम का उपयोग कैसे करना है?
गुनगुने पानी से पैर धो ले और फिर फटी स्किन और फटी एड़ियों पर रोजाना दो बार, सुबह नहाने के बाद और फिर रात को सोते समय लगाएं।

2.) क्या हिमालया फुट केयर क्रीम नियमित उपयोग के लिए उपयुक्त है?
हिमालया फुट केयर क्रीम पैरो की देखभाल के लिए नियमित उपयोग के लिए एक बहुत ही अच्छी और प्राकर्तिक क्रीम है।

3 ) क्या हिमालया फुट केयर क्रीम फटी एड़ियों के लिए अच्छी क्रीम है ?
हां, हिमालया फुट केयर क्रीम एक बहुत ही शानदार क्रीम है और इसके रिजल्ट बहुत ही अच्छे है।

विशेष नोट –Himalaya Foot Care Cream या इस वेबसाइट पर बताये गए किसी भी प्रोडक्ट्स का इस्तमाल अपने डॉक्टर की सलाह के बाद ही करे।

तो दोस्तों आज के इस पोस्ट के अंतर्गत मैंने आपको बताया की Himalaya Foot Care Cream Review In Hindi तथा इससे सम्बंधित पूर्णरूप से जानकारी दी है किन्तु फिर भी अगर आपको इसमें कुछ नहीं समझ आता है या इससे रिलेटेड कुछ और डिटेल्स जानना चाहते है तो आप मुझे comment बॉक्स मे जरूर से कमेंट करिये मैं आपके सवालो के जवाब दूंगी और मेरे साथ जुड़े रहने के लिए मेरे , आज के इस पोस्ट को अपनी family और friends के साथ जरूर शेयर कीजिये, और उम्मीद करुँगी की आप मेरा पोस्ट जरूर पढ़ेंगे ।

admin

Recent Posts

हिमालया यष्टिमधु टैबलेट के फायदे तथा उपयोग -Himalaya Yashtimadhu Tablet Benefits And Uses In Hindi

नमस्कार दोस्तों, Hindiinfo.in के इस के पोस्ट में आज मैं आपको बताऊगी हिमालया यष्टिमधु टैबलेट के फायदे तथा उपयोग -Himalaya…

6 days ago

हिमालया स्ट्रेस रिलीफ आयल के फायदे तथा उपयोग -Himalaya Stress Relief Massage Oil Benefits And Uses In Hindi

नमस्कार दोस्तों, Hindiinfo.in के इस के पोस्ट में आज मैं आपको बताऊगी हिमालया स्ट्रेस रिलीफ आयल के फायदे तथा उपयोग…

1 week ago

हिमालया हिमकोलिन जेल के फायदे तथा उपयोग -Himalaya Herbals Himcolin Gel Benefits And Uses In Hindi

नमस्कार दोस्तों, Hindiinfo.in के इस के पोस्ट में आज मैं आपको बताऊगी हिमालया हिमकोलिन जेल के फायदे तथा उपयोग -Himalaya…

1 week ago

हिमालया तुलसी शोप के फायदे तथा उपयोग -Himalaya Tulsi Soap Benefits And Uses In Hindi

नमस्कार दोस्तों, Hindiinfo.in के इस के पोस्ट में आज मैं आपको बताऊगी हिमालया तुलसी शोप के फायदे तथा उपयोग -Himalaya…

2 weeks ago

हिमालया अश्वगंधा टैबलेट के फायदे तथा उपयोग -Himalaya Ashwagandha Tablets Benefits In Hindi

नमस्कार दोस्तों, Hindiinfo.in के इस के पोस्ट में आज मैं आपको बताऊगी हिमालया अश्वगंधा टैबलेट के फायदे तथा उपयोग -Himalaya…

2 weeks ago

हिमालया हर्बोलेक्स टैबलेट के फायदे तथा उपयोग -Himalaya Herbolax Tablets Benefits In Hindi

नमस्कार दोस्तों, Hindiinfo.in के इस के पोस्ट में आज मैं आपको बताऊगी हिमालया हर्बोलेक्स टैबलेट के फायदे तथा उपयोग -Himalaya…

3 weeks ago

This website uses cookies.