Himalaya Pain Balm Strong Review In Hindi

नमस्कार दोस्तों, Hindiinfo.in के इस के पोस्ट में आज मैं आपको बताऊगी Himalaya Pain Balm Strong Review In Hindi आइये जानते है।

यह भी पढ़े – Himalaya AyurSlim Capsules Review In Hindi

कभी -कभी बॉडी पैन ,सर दर्द या किसी भी प्रकार का कोई मसल्स पैन हमे बहुत अधिक परेशान करते है और इस दर्द से राहत पाने के लिए हम कुछ ऐसे पैन रिलीफ प्रोडक्ट को ढूंढते है जिससे हमे आराम मिले। Himalaya के प्रोडक्ट्स के बारे मे कौन नहीं जानता है क्योकि यह कोई आज की नहीं बल्कि बहुत ही पुरानी कपनी है Himalaya के प्रोडक्ट्स 100 से अधिक देशों में 500 से अधिक उत्पादों के साथ एक अग्रणी वैश्विक हर्बल स्वास्थ्य कंपनी बन गयी है और इसके सभी प्रोडक्ट्स हर्बल और आयुर्वेद के गुणों से भरपूर है।

यह भी पढ़े – Himalaya Tulasi Tablet Review In Hindi

हेलो फ्रैंड्स कैसे है आप सभी उम्मीद करती हूँ की अच्छे ही होंगे ,जैसा की आप सभी जानते है की Himalaya ब्रांड के एक नहीं बल्कि अनेको प्रोडक्ट है फिर चाहे वो बेबी केयर ,ब्यूटी प्रोडक्ट ,न्यूट्रिशन हो या फिर हेल्थ केयर से रिलेटेड प्रोडक्ट हो और Himalaya ब्रांड के हर प्रोडक्ट का अपना एक अनोखा फायदा है क्योकि इसके प्रोडक्ट मे शामिल तत्व प्राकर्तिक होते है जिस प्रकार से मैंने आपको Himalaya के दूसरे प्रोडक्ट के बारे मे बताया है वैसे ही आज हम बात करने वाले है Himalaya Pain Balm Strong से रिलेटेड जो की आपकी बॉडी मे होने वाले दर्द से आपको राहत दिलाने मे सहायता प्रदान करेगा , तो आज के इस पोस्ट के अंतर्गत हम बात करने वाले है हिमालया पैन बाम स्ट्रांग से सम्बंधित की क्या वाकई मे यह हर्बल बाम आपको बॉडी पैन से रिलीफ दिलाने मे सहायक है और इसके क्या -क्या फायदे है आइये जानते है

यह भी पढ़े – Himalaya Foot Care Cream Review In Hindi

हिमालया पैन बाम स्ट्रांग क्या है -What Is Himalaya Pain Balm Strong

हिमालया पैन बाम स्ट्रांग एक आयुर्वेदिक बॉडी पैन रिलीफ बाम है जिसे मुख्य रूप से शरीर मे होने वाले बॉडी मसल्स पैन को दूर करने के लिए उपयोग किया जाता है। हिमालया पैन बाम स्ट्रांग आयुर्वेदिक तत्वों से मिश्रित है जो की शरीर को सिर दर्द, शरीर में दर्द और अन्य दर्द से तुरंत राहत प्रदान करने मे सहायक है।

यह भी पढ़े – माइग्रेन के लिए आयुर्वेदिक दवा – Aayurvedic Medicine For Migraine

Related Post

हिमालया पैन बाम स्ट्रांग के फायदे -Benefits Of Himalaya Pain Balm Strong

हिमालया पैन बाम स्ट्रांग एक आरामदायक बाम है जो नाक और छाती मे हुए जमाव से राहत पादन करती है और यह इसे एक आयुर्वेदिक प्रोडक्ट बनाया गया है ,जिससे किसी प्राकर का कोई नुकसान नहीं हो सकता तो आइये जानते है इसके और क्या -क्या फयदे है –

  • हिमालया पैन बाम स्ट्रांग आयुर्वेदिक होने के साथ -साथ हर्बल भी है जिन्हे आसानी से उपयोग किया जा सकता है।
  • हिमालया पैन बाम स्ट्रांग मे एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटीसेप्टिक गुण होते हैं ,इसका उपयोग कई जगह यानि की गठिया दर्द और कटिस्नायुशूल दर्द को कम करने मे सहायक है।
  • भारतीय शीतकालीन ग्रीन, टकसाल और चिर पाइन तेलों की अच्छाई के साथ स्वाभाविक रूप से समृद्ध हिमालया पैन बाम स्ट्रांग शरीर में दर्द से राहत देता है जो प्राकृतिक रूप से दर्द का उपचार करता है।
  • मांसपेशियों में दर्द और सिरदर्द के उपचार मे यह एक प्रभावी बाम है और रोगियों में दर्द की तीव्रता, सूजन इत्यादि को यह बहुत ही जल्द कम करने मे सहायक है।

हिमालया पैन बाम स्ट्रांग का उपयोग कैसे करें -How To Use Himalaya Pain Balm Strong

  • सिर दर्द, शरीर में दर्द और अन्य दर्द से त्वरित राहत के लिए प्रतिदिन दो से तीन बार प्रभावित क्षेत्र पर धीरे से मालिश करें।
  • सभी प्रकार के आयु वर्ग से मेरा मतलब यह बिल्कुल भी नहीं है की आप किसी बच्चे को बिना डॉक्टर से पूछताछ किये यह आप बच्चे को लगाए उन्हें अध्क जलन या परेशानी हो सकती है तो एक बार डॉक्टर से परामर्श अवश्य करे।
  • अगर आपको इस बाम से किसी भी तरह की कोई परेशानी लगे तो आप इसका उपयोग ना करे और यदि करते है तो अपने निजी चिकित्सक से अवश्य परामर्श करे।

हिमालया पैन बाम स्ट्रांग की सामग्री- Ingredients of Himalaya Pain Balm Strong

हिमालया पैन बाम स्ट्रांग एक आयुर्वेदिक और हर्बल दवा है और इसमें प्राकर्तिक तत्व को शामिल किया गया गया तो आइये जानते है इसमें कौनसे-कौनसे प्राकर्तिक तत्व शामिल है –

1 ) Chir Pine Oil -चिर पाइन तेल
2 ) Indian Winter Green Oil -इंडियन विंटर ग्रीन ऑयल
3 ) Mint Oil -पुदीने का तेल

1 ) Chir Pine Oil -चिर पाइन तेल –इस तेल का उपयोग मामूली दर्द और दर्द के इलाज के लिए किया जाता है इसे बाहरी रूप से लगाया जाता है। केडरवुड में एंटीस्पास्मोडिक गुण होते हैं जो ऐंठन और संबंधित बीमारियों से राहत देते हैं।

2 ) Indian Winter Green Oil -इंडियन विंटर ग्रीन ऑयल –यह टेल एंटीसेप्टिक गुणों से युक्त होता है और अपने इन्ही गुणों के कारण तीव्र गठिया और कटिस्नायुशूल मे लगाने पर तेल फायदेमंद होता है।

3 ) Mint Oil -पुदीने का तेल –जब बाहरी रूप से इसे लगाया जाता है तो मिंट ऑयल एक प्रभावी एंटीनेरलर्जिक के रूप मे काम करता है।

विशेष नोट –Himalaya Pain Balm Strong या इस वेबसाइट पर बताये गए किसी भी प्रोडक्ट्स का इस्तमाल अपने डॉक्टर की सलाह के बाद ही करे।

तो दोस्तों आज के इस पोस्ट के अंतर्गत मैंने आपको बताया की Himalaya Pain Balm Strong Review In Hindi तथा इससे सम्बंधित पूर्णरूप से जानकारी दी है किन्तु फिर भी अगर आपको इसमें कुछ नहीं समझ आता है या इससे रिलेटेड कुछ और डिटेल्स जानना चाहते है तो आप मुझे comment बॉक्स मे जरूर से कमेंट करिये मैं आपके सवालो के जवाब दूंगी और मेरे साथ जुड़े रहने के लिए मेरे , आज के इस पोस्ट को अपनी family और friends के साथ जरूर शेयर कीजिये, और उम्मीद करुँगी की आप मेरा पोस्ट जरूर पढ़ेंगे ।

admin

Recent Posts

हिमालया ईवकेयर कैप्सूल के फायदे तथा उपयोग -Himalaya Evecare Capsule Uses In Hindi

नमस्कार दोस्तों, Hindiinfo.in के इस के पोस्ट में आज मैं आपको बताऊगी हिमालया ईवकेयर कैप्सूल के फायदे तथा उपयोग -Himalaya…

16 mins ago

हिमालया एंटी हेयर फॉल ऑयल के फायदे तथा उपयोग -Himalaya Anti Hair Fall Oil Uses In Hindi

नमस्कार दोस्तों, Hindiinfo.in के इस के पोस्ट में आज मैं आपको बताऊगी हिमालया एंटी हेयर फॉल ऑयल के फायदे तथा…

1 day ago

हिमालया हिओरा-गा जेल के फायदे तथा उपयोग -Himalaya Hiora-Ga Gel Uses In Hindi

नमस्कार दोस्तों, Hindiinfo.in के इस के पोस्ट में आज मैं आपको बताऊगी हिमालया हिओरा-गा जेल के फायदे तथा उपयोग -Himalaya…

3 days ago

हिमालया सेंसिटिव टूथपेस्ट के फायदे तथा उपयोग -Himalaya Sensitive Toothpaste Uses In Hindi

नमस्कार दोस्तों, Hindiinfo.in के इस के पोस्ट में आज मैं आपको बताऊगी हिमालया सेंसिटिव टूथपेस्ट के फायदे तथा उपयोग -Himalaya…

6 days ago

हिमालया पाइलेक्स टैबलेट के फायदे तथा उपयोग -Himalaya Pilex Tablet Uses In Hindi

नमस्कार दोस्तों, Hindiinfo.in के इस के पोस्ट में आज मैं आपको बताऊगी हिमालया पाइलेक्स टैबलेट के फायदे तथा उपयोग -Himalaya…

7 days ago

हिमालया वी जेल के फायदे तथा उपयोग -Himalaya v gel Uses In Hindi

नमस्कार दोस्तों, Hindiinfo.in के इस के पोस्ट में आज मैं आपको बताऊगी हिमालया वी जेल के फायदे तथा उपयोग -Himalaya…

1 week ago

This website uses cookies.