Categories: Aayurvedic Nuskhe

Mamaearth Fruit Punch Toothpaste फायदे तथा उपयोग Mamaearth Fruit Punch Toothpaste Review in Hindi

नमस्कार दोस्तों, Hindiinfo.in के इस के पोस्ट में आज मैं आपको बताऊगी Mamaearth Fruit Punch Toothpaste फायदे तथा उपयोग Mamaearth Fruit Punch Toothpaste Review in Hindi आइये जानते है।

यह भी पढ़े –Mamaearth Aloe Turmeric Gel फायदे तथा उपयोग Mamaearth Aloe Turmeric Gel Review in Hindi

हेलो फ्रैंड्स आज के इस पोस्ट के अंतर्गत हम बात करेंगे Mamaearth Fruit Punch Toothpaste से सम्बंधित की क्या वाकई मे यह मामाअर्थ फ्रूट पंच टूथपेस्ट फ्लोराइड और एसएलएस से मुक्त है और बच्चो के दांतो की रक्षा करने मे सहायक है। जैसा की आप सभी जानते है की मामाअर्थ के सभी प्रोडक्ट आयुर्वेदिक और गुणों से भरपूर होते है और आज हम जिस प्रोडक्ट के बारे मे बात कर रहे है वह है मामाअर्थ फ्रूट पंच टूथपेस्ट जो की केवल बच्चो के दांतो की सुरक्षा करने के लिए बनाया गया। सिलिका और ग्लिसरीन जैसी उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री के साथ इसे तैयार किया गया है जिससे बच्चो के मसूड़ों हमेशा के लिए मजबूत बने रहे तो आज के इस पोस्ट मे आपको मैं बताउंगी की मामाअर्थ फ्रूट पंच टूथपेस्ट कैसे काम करता है और इसमें मुख्य्तः किन -किन सामग्रियों को शामिल किया गया है।

यह भी पढ़े –Mamaearth Ubtan Face Scrub फायदे तथा उपयोग Mamaearth Ubtan Face Scrub Review in Hindi

मामाअर्थ फ्रूट पंच टूथपेस्ट क्या है -What is Mamaearth Fruit Punch Toothpaste

क्या आप अपने बच्चों के दांतो को पूर्णरूप से सुरक्षित रखना चाहते है ?अगर हाँ तो उसके लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन है मामाअर्थ फ्रूट पंच टूथपेस्ट क्योकि यह टूथपेस्ट एक फ्लोराइड और SLS मुक्त टूथपेस्ट है, इसलिए आपको इसके लिए चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। यह टूथपेस्ट बच्चो के मसूड़ों को मजबूत बनाने के साथ -साथ यह स्वादिष्ट फल के स्वाद से भरपूर होता है इसलिए इसे बच्चे आसानी से कर लेते है। 12 महीने से 4 साल तक, यह बच्चों के दांतों को साफ करता है, पट्टिका के गठन को कम करता है और दांतों की सड़न को रोकता है।

यह भी पढ़े –Mamaearth Anti-Acne Kit फायदे तथा उपयोग Mamaearth Anti-Acne Kit Review in Hindi

मामाअर्थ फ्रूट पंच टूथपेस्ट के लाभ -Benefits of Mamaearth Fruit Punch Toothpaste

“ , मामाअर्थ फ्रूट पंच टूथपेस्ट बच्चो के दांतो के लिए बेस्ट है तो आइये जानते है मामाअर्थ फ्रूट पंच टूथपेस्ट के क्या लाभ है –

  • दांतों को पूरी तरह से साफ करता है – मामाअर्थ फ्रूट पंच टूथपेस्ट बेबी-फ्रेंडली टूथपेस्ट का यह अनूठा सूत्रीकरण है और पूर्णरूप से हाइजीन है। यह आपके बच्चों के दांतों को साफ करता है, पट्टिका निर्माण ( प्लाक ) दाँत की मैल को कम करता है और बिना किसी रसायनों या एडिटिव्स के दांतों की सड़न को रोकता है।
  • स्वस्थ दांतों और मसूड़ों मे सहायक -मामाअर्थ फ्रूट पंच टूथपेस्ट बच्चो के स्वस्थ दांतो के लिए जाना जाता है इसलिए यह बैक्टीरियल रिग्रोथ को कम करने तथा मसूड़ों की रक्षा करने और दांतो को कैविटीज़ मुक्त बनाये रखने मे सहायता प्रदान करता है।
  • Safe, If Swallowed -यह टूथपेस्ट सुरक्षित है अगर बच्चा इसे करते समय निगल भी जाये तो कि क्योकि इसमें किसी तरह के रासायनिक पदार्थो को शामिल नहीं किया गया है ,इसलिए यह किसी भी तरह से नुकसानायक नहीं है किन्तु फिर भी उपयोग करने से पहले अपने निजी चिकित्सक से अवश्य परामर्श करे।
  • सर्टिफाइड टॉक्सिन-फ्री: एशिया का पहला मेड सेफ सर्टिफाइड ब्रांड है, यह प्रोडक्ट आपको बच्चों के लिए सबसे सुरक्षित टूथपेस्ट है।
  • 100% प्राकृतिक – मामाअर्थ फ्रूट पंच टूथपेस्ट जो पांच फलो के मिश्रित स्वाद से बना है और यह टूथपेस्ट पूर्णरूप से प्राकृतिक है और दांतो को स्वच्छता प्रदान करता है।

यह भी पढ़े –Mamaearth Rose Body Lotion फायदे तथा उपयोग Mamaearth Rose Body Lotion Review in Hindi

मामाअर्थ फ्रूट पंच टूथपेस्ट का उपयोग कैसे करें -How to Use Mamaearth Fruit Punch Toothpaste

Step 1 –अपने बच्चो को आप स्वयं ब्रश करवाए और यह धायण रहे की वे इसे निगले ना और सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे हर सुबह और शाम, या हर भोजन के बाद अपने दाँत ब्रश करते हैं।
Step 2 – धीरे से मसूड़ों और दांतों को ब्रश करें।
Step 3 –फिर कुल्ला करवाए और सर्वोत्तम परिणामों के लिए इसका नियमित रूप से उपयोग करें ।

मामाअर्थ फ्रूट पंच टूथपेस्ट की सामग्री – Ingredients of Mamaearth Fruit Punch toothpaste

  • सोर्बिटोल -( Sorbitol )
  • ग्लिसरीन – ( Glycerin )
  • सिलिका -( Silica )

बच्चो के बेहतरीन और स्वस्थ दांतो के लिए इसमें मुख्यतः निम्न सामग्रियाँ शामिल की गयी है –

Related Post

1 ) सोर्बिटोल -( Sorbitol ) –एक मीठा और स्वाद बढ़ाने वाला घटक, सोर्बिटोल टूथपेस्ट के स्वाद को स्वादिष्ट बनाता है और दांतों को ब्रश करने में मदद करता है जो बच्चों के लिए सुरक्षित रहता है। सोरबिटोल बैक्टीरिया को दांतों मे फैलने से रोकता है और इससे दाँत खराब नहीं होते हैं औरसुरक्षित रहते है।
2 ) ग्लिसरीन – ( Glycerin ) –ग्लिसरीन: यह एक स्वाभाविक रूप से अपने आप मे प्राकर्तिक है। जो ब्रश करते समय मुंह को सूखने से रोकता है। ग्लिसरीन एक हुमेक्टैंट है और एक संरक्षक के रूप में भी काम करता है।
3 ) सिलिका -( Silica ) –यह दांतो तथा मसूड़ों की सड़न और पीलेपन को कम करने मे सहायक है तथा सिलिका मसूड़ों या दांतों की पूर्णरूप से सुरक्षा करती है।

मामाअर्थ फ्रूट पंच टूथपेस्ट के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न -Frequently asked Questions about Mamaearth Fruit Punch toothpaste

1 ) क्या टूथपेस्ट एसएलएस और फ्लोराइड से सुरक्षित है ?
हाँ मामाअर्थ फ्रूट पंच टूथपेस्ट में सभी प्राकृतिक तत्व होते हैं और यह एसएलएस और फ्लोराइड जैसे एडिटिव्स और कठोर रसायनों से मुक्त होता है।

2 ) माअर्थ फ्रूट पंच टूथपेस्ट के क्या लाभ हैं?
यह बच्चो के दांतो के अकॉर्डिंग का टूथपेस्ट है ,यह बच्चे के नाजुक मसूड़ों पर बैक्टीरिया को नियंत्रित करता है और मसूड़ों तथा दांतो से सड़न से दूर रखने मे सहायक है।

3 ) क्या टूथपेस्ट के अंदर फ्लेवर प्राकृतिक हैं?
हाँ माअर्थ फ्रूट पंच टूथपेस्ट में स्वाभाविक रूप से फलों के स्वाद होते हैं, जिनमें चीनी नहीं होती है और इस कारण दांतों में सड़न नहीं होती है।

4 ) क्या यह हानिकारक होगा अगर अचानक निगल लिया जाए?
नहीं माअर्थ फ्रूट पंच टूथपेस्ट च्चे के अनुकूल है और इसमें प्राकृतिक तत्व होते हैं जो गलती से निगलने पर बच्चे को नुकसान नहीं पहुँचाते हैं किन्तु फिर भी बच्चो को ऐसा करने से रोके।

5 ) क्या 4 साल से कम उम्र के बच्चे इसका इस्तेमाल कर सकते हैं?
हाँ माअर्थ फ्रूट पंच टूथपेस्ट 12+ महीने से 4 साल तक के बच्चों द्वारा इस्तेमाल किया जाना सुरक्षित है।

6 ) क्या टूथपेस्ट में कृत्रिम रंग हैं?
नहीं माअर्थ फ्रूट पंच टूथपेस्ट में कोई कृत्रिम रंग या डाई नहीं होते हैं।

विशेष नोट -Mamaearth Fruit Punch तथा इस वेबसाइट पर बताये गए किसी भी प्रोडक्ट्स का इस्तमाल अपने डॉक्टर की सलाह के बाद ही करे

तो दोस्तों आज के इस पोस्ट के अंतर्गत मैंने आपको बताया की Mamaearth Fruit Punch Toothpaste फायदे तथा उपयोग Mamaearth Fruit Punch Toothpaste Review in Hindi तथा इससे सम्बंधित पूर्णरूप से जानकारी दी है किन्तु फिर भी अगर आपको इसमें कुछ नहीं समझ आता है या इससे रिलेटेड कुछ और डिटेल्स जानना चाहते है तो आप मुझे comment बॉक्स मे जरूर से कमेंट करिये मैं आपके सवालो के जवाब दूंगी और मेरे साथ जुड़े रहने के लिए मेरे , आज के इस पोस्ट को अपनी family और friends के साथ जरूर शेयर कीजिये, और उम्मीद करुँगी की आप मेरा पोस्ट जरूर पढ़ेंगे |

Sonal Sharma

सोनल Hindiinfo.in की एक अच्छी लेखिका है जिन्हे सेहत , मनोरंजन और घरेलु नुस्खों के बारे में लिखना और पढ़ना पसंद है ।

Recent Posts

Mamaearth Plant based laundry detergent Review in Hindi

नमस्कार दोस्तों, Hindiinfo.in के इस के पोस्ट में आज मैं आपको बताऊगी Mamaearth Plant based laundry detergent Review in Hindi…

2 months ago

Mamaearth Moisturizing Bathing Bar Soap Review in Hindi

नमस्कार दोस्तों, Hindiinfo.in के इस के पोस्ट में आज मैं आपको बताऊगी Mamaearth Moisturizing Bathing Bar Soap Review in Hindi…

2 months ago

Mamaearth Gentle Cleansing Shampoo Review in Hindi

नमस्कार दोस्तों, Hindiinfo.in के इस के पोस्ट में आज मैं आपको बताऊगी Mamaearth Gentle Cleansing Shampoo Review in Hindi आइये…

2 months ago

Mamaearth Tropical Garden Body Mist For Babies Review in Hindi

नमस्कार दोस्तों, Hindiinfo.in के इस के पोस्ट में आज मैं आपको बताऊगी Mamaearth Tropical Garden Body Mist For Babies Review…

2 months ago

Mamaearth Milky Soft Face Cream Review in Hindi

नमस्कार दोस्तों, Hindiinfo.in के इस के पोस्ट में आज मैं आपको बताऊगी Mamaearth Milky Soft Face Cream Review in Hindi…

3 months ago

Mamaearth Nourishing Hair Oil for Babies Review in Hindi

नमस्कार दोस्तों, Hindiinfo.in के इस के पोस्ट में आज मैं आपको बताऊगी Mamaearth Nourishing Hair Oil for Babies Review in…

3 months ago

This website uses cookies.