Mamaearth Skin Illuminate Face Serum फायदे तथा उपयोग Mamaearth Skin Illuminate Face Serum Review in Hindi

नमस्कार दोस्तों, Hindiinfo.in के इस के पोस्ट में आज मैं आपको बताऊगी Mamaearth Skin Illuminate Face Serum फायदे तथा उपयोग Mamaearth Skin Illuminate Face Serum Review in Hindi आइये जानते है।

यह भी पढ़े –MamaEarth Under Eye Cream Review And Benefits in Hindi -मामाअर्थ क्रीम के क्या फायदे है

हेलो फ्रैंड्स आज के इस पोस्ट के अंतर्गत हम बात करेंगे Mamaearth Skin Illuminate Face Serum से सम्बंधित की क्या वाकई मे यह मामयार्थ स्किन इल्यूमिनेट फेस सीरम विटामिन सी और हल्दी के साथ मिलकर त्वचा के लिए त्वचा को ब्राइट बनाने वाला सीरम है। जैसा की दोस्तों आप सभी जानते है की मैं आयुर्वेदिक दवाओं के बारे मे जानकारी देती हूँ और आप सभी मेरे ब्लॉग को पढ़ते है उसके लिए आपका बहुत -बहुत धन्यवाद किन्तु आज मैंने सोचा की अब दिवाली आ रही है और बहुत से लोग आप फेस लुक और मेकउप को लेकर बहुत कॉन्ससियस रहते है और स्पेशैली लड़कियाँ तो आज का पोस्ट उन सभी के लिए जो अपने आपको ग्लैमरस लुक मे देखना चाहते है तो आइये जानते है मामयार्थ स्किन इल्यूमिनेट फेस सीरम कैसे काम करता है और इसमें मुख्य्तः किन -किन सामग्रियों को शामिल किया गया है।

यह भी पढ़े –MamaEarth Onion Hair Mask Review And Benefits in Hindi -मामाअर्थ अनियन हेयर मास्क के क्या फायदे है

Mamearth स्किन सीरम के लाभ -Benefits of Mamaearth Skin serum

  • Mamearth स्किन फेस सीरम एक स्किन ब्राइट करने वाला फेस सीरम है जो मेलेनिन के उत्पादन को रोकता है, गहरे रंग के धब्बों को हटाने मे सहायक है।
  • Mamearth स्किन फेस सीरम मे विटामिन सी और हल्दी के शक्तिशाली गुण तुरंत चमकती, युवा त्वचा के लिए मुँहासे के धब्बे, हाइपरपिग्मेंटेशन, डार्क स्पॉट आदि को कम करती है।
  • Mamearth स्किन सीरम मे स्कैलीन भी होता है जो त्वचा को हाइड्रेट करता है, महीन रेखाओं और झुर्रियों को कम करता है।
  • यह सीरम हानिकारक रसायनों से मुक्त है और इसलिए, सभी प्रकार की त्वचा के लिए एक उज्ज्वल त्वचा टोन प्राप्त करने के लिए बेस्ट है।
  • Mamearth स्किन सीरम मे शामिल विटामिन c – स्किनकेयर -त्वचा के लिए बेस्ट सीरम है। विटामिन सी एक मजबूत एंटीऑक्सिडेंट है जो न केवल काले धब्बों को साफ़ करता है बल्कि मेलेनिन उत्पादन को रोकने में भी मदद करता है। इस फेस सीरम में हल्दी की शक्ति आपकी त्वचा को एक चमक प्रदान करती है।
  • यह त्वचा पर एक बहुत पौष्टिक, मॉइस्चराइजिंग और ग को उज्ज्वल करता है,तथा यह जलन, लालिमा और संक्रमण को रोकने मे सहायक है।
  • Squalane यह एक डिटॉक्सिफायर है और त्वचा को चिकनाई प्रदान करती है। यह हाइड्रेशन को बढ़ाता है, जो त्वचा को स्वस्थ खने में मदद करता है। इसमें एंटीऑक्सिडेंट होते हैं जो त्वचा के नुकसान और मुक्त कणों से लड़ते हैं। स्क्वालेन त्वचा को मजबूत करने में मदद करता है।

यह भी पढ़े –Zandu Punarnava फायदे तथा उपयोग Zandu Punarnava in Hindi

Mamearth स्किन सीरम की सामग्री – Ingredients of Mamaearth Skin serum

बेहतरीन त्वचा और ग्लोइंग स्किन के लिए इसमें मुख्यतः निम्न सामग्रियाँ शामिल की गयी है –

  • Vitamin C ( विटामिन C )
  • Nymphaea Alba Flower Extract ( अल्बा फूल का अर्क )
  • Turmeric ( हल्दी )
  • Squalane ( स्क्वालेन )

यह भी पढ़े –Zandu Diabrishta फायदे तथा उपयोग Zandu Diabrishta in Hindi

Mamearth स्किन सीरम के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न -Frequently asked Questions about Mamaearth Skin serum

1 ) क्या मामार्थ स्किन सीरम चेहरे के लिए अच्छा है?
त्वचा की सभी समस्याओं के लिए बेस्ट फेस सीरम मामार्थ यह शानदार प्रोडक्ट है।

2 ) आप मामार्थ स्किन सीरम का उपयोग कैसे करते है ?
अगर आप अच्छा रिजल्ट पाना चाहते है तो दिन में दो बार सीरम का उपयोग करें।

3 ) मामार्थ स्किन सीरम को जेंट्स उपयोग कर सकते है ?
हां, जो कोई भी हाइपरपिगमेंटेशन को कम करना चाहता है और चाहता है कि उसकी त्वचा मजबूत और चमकदार दिखे, वह इस सीरम का उपयोग कर सकता है क्योंकि यह सबसे अच्छा और सबसे सुरक्षित सामग्री के साथ बनाया गया है और पूरी तरह से विष टोक्सिन मुक्त है।

4 ) मामार्थ स्किन सीरम सेंसिटिव स्किन के लिए सुरक्षित है ?
हां, यह सेंसिटिव त्वचा के लिए सुरक्षित है ,किन्तु फेस पर अप्लाई करने से पहले अपने हाथ पर लगा के देख ले।

विशेष नोट –Mamaearth Skin Illuminate Face Serum तथा इस वेबसाइट पर बताये गए किसी भी प्रोडक्ट्स का इस्तमाल अपने डॉक्टर की सलाह के बाद ही करे |

तो दोस्तों आज के इस पोस्ट के अंतर्गत मैंने आपको बताया की Mamaearth Skin Illuminate Face Serum फायदे तथा उपयोग Mamaearth Skin Illuminate Face Serum Review in Hindi तथा इससे सम्बंधित पूर्णरूप से जानकारी दी है किन्तु फिर भी अगर आपको इसमें कुछ नहीं समझ आता है या इससे रिलेटेड कुछ और डिटेल्स जानना चाहते है तो आप मुझे comment बॉक्स मे जरूर से कमेंट करिये मैं आपके सवालो के जवाब दूंगी और मेरे साथ जुड़े रहने के लिए मेरे , आज के इस पोस्ट को अपनी family और friends के साथ जरूर शेयर कीजिये, और उम्मीद करुँगी की आप मेरा पोस्ट जरूर पढ़ेंगे

Leave a Comment