बैंक से NET BANKING की सुविधा को बंद करने के लिए Application कैसे लिखे

नमस्कार दोस्तों Hindiinfo.In के इस पोस्ट में आज हम बात करेंगे की यदि आप बैंक से नेट बैंकिंग (net banking ) की सुविधा को बंद करवाना चाहते है तो उसके लिए आपको क्या करना होगा।

NET BANKING की सुविधा को बंद करने के लिए Application कैसे लिखे :

दोस्तों आज के इस पोस्ट मे हम नेट बैंकिंग से रिलेटेड बात करेंगे और यह भी जानेगे की अगर आप को NET BANKING बंद करवाना चाहते है तो उसके लिए आप Application कैसे लिखे | यह Application किसी पर्टिक्युअलर बैंक के लिए नहीं बल्कि सभी बैंको के लिए मान्य है। तथा नेट बैंकिंग को बंद करने की लिए यह application हिंदी भाषा मे है । जिससे यदि आपको ये सुविधा कभी भी बंद करवाने के लिए application को लिखना हो या अगर आप ये सोचे की नेट बैंकिंग बंद करवाने की application कैसे लिखे तो आपको सोचने की जरुरत नहीं पड़ेगी आप अपने काम को आसानी से कर पायेंगे ।

यदि आप netbanking की सुविधा को बंद करवाना चाहते है। तो आप 2 तरीकों से नेट बैंकिंग को बंद कर सकते है।

  • Netbanking को बिना ब्रांच जाये बंद कैसे करे |
  • ब्रांच मैनेजर को एप्लीकेशन देकर नेट -बैंकिंग को बंद करना |

Net banking को बिना ब्रांच जाये बंद कैसे करे

यदि आप net banking की सुविधा को बंद करवाना चाहते है। तो आप 2 तरीकों से नेट बैंकिंग को बंद कर सकते है। यदि आप online net banking को बंद करना चाहते है तो उसके लिए आपको कुछ ज्यादा नहीं करना बस आपको खुद के पास नेट और एक मोबाइल की जरुरत होगी तो उससे आप घर बैठे नेट बैंकिंग को बंद कर सकते है तो आइये जाने कैसे –

आपका जिस बैंक में अकाउंट है उस बैंक की website पर जाये। फिर Lock User Access को चुने। अब अपना username , account no और mobile no डाले। बस इतना सा करना होगा और आपका Netbanking बंद हो जायेगा।

ब्रांच मैनेजर को एप्लीकेशन देकर नेट -बैंकिंग को बंद करना |

यदि आप इसे घर पर मोबाइल के माध्यम से नहीं बंद करना चाहते है तो आप बैंक में जा कर के netbanking की इस सुविधा को आसानी से बंद करवा सकते है । उसके लिए आपको सिर्फ एक application देनी होती है। application कैसे लिखे वो मे अब आपको बताऊगी

NET BANKING की सुविधा को बंद करने के लिए Application

सेवा में ,
श्रीमान शाखा प्रबंधक
(बैंक का नाम , पता )
विषय -नेट बैंकिंग बंद करवाने हेतु ।
महाशय जी ,
सविनय नम्र निवेदन है कि मैं (अपना नाम लिखे )मैं आपके बैंक की एक खाताधारी हूँ। तथा मैंने हाल ही मे आपके बैंक मे अपना नया अकाउंट खुलवाया था और अब मैं अपने खाते के साथ नेट बैंकिंग की सुविधा को चालू करवाया था किन्तु अब मैं नेट बैंकिंग को बंद करवाना चाहता हूँ क्योकि अब मुझे इसकी आवश्यकता नहीं है |
अतः महोदय जी से नम्र निवेदन है कि आप मेरे खाते से इस नेट बैंकिंग की सुविधा को बंद करवाने की कृपा करावे। इसके लिए मे सदा आपकी आभारी रहूँगी ।
धन्यवाद |
आपकी विश्वासी।
नाम – (अपना नाम लिखे )
A /C no. – (अकाउंट नंबर लिखे )
m no . ( मोबाइल no )
sign – (अपना sign करे )

तो दोस्तों आप सभी को आज का मेरा ये पोस्ट कैसा लगा, इसके बारे मे मुझे कमेंट के माध्यम से जरूर बताये और हर बार की तरह आज फिर यही बोलूंगी की यदि बैंक से सम्बंधित या किसी और विषय से सम्बंधित Application लिखना चाहते है तो मुझे कमेंट करके जरूर से पूछिए मैं आपके सवालो का जवाब देने आपके साथ जुडी रहूँगी और इसके साथ एक request ये भी करुँगी की पोस्ट को शेयर जरूर से कीजियेगा। ।

Leave a Comment